Site icon Hindi-Se.com

Raju Srivastav कितनी दौलत छोड़ गए अपने पीछे, आखिर क्यों होते है हार्ट अटैक जानिए ?

Raju Srivastav कितनी दौलत छोड़ गए अपने पीछे, आखिर क्यों होते है हार्ट- अटैक जानिए

इन सभी स्टार को क्यों हुए हार्ट-अटैक ?

दोस्तों आज कल देखा जाता जवानी में ही हार्ट- अटैक से मरने वालो की सख्या बढ़ती जा रही है ये हार्ट-अटैक अक्सर 30 वर्ष की आयु से 35 साल के युवाओ को ज्यादा मात्रा में हो रहे है, वही डॉक्टर की मने तो ह्रदय का बढ़ना या छोटा हो जाना, कोलस्ट्रोल बढ़ना, फैटी लिवर की वजह से दिल का दौरा पड़ता है परन्तु आपको बता दे बड़े- बड़े बॉलीवुड स्टार जिनके समय से चेकअप भी होते है फिर भी  हार्टअटैक से वो भी मर रहे है जिनमे- पुनीत राजकुमार, सिद्वार्थ शुक्ला, KK सिंगर, और राजू श्रीवास्तव ये प्रतिदिन जिम भी जाते थे फिर भी दिल का दौरा पड़ने से इनकी मौत हो गयी है, इस पोस्ट के अंत में हम आपको हार्टअटैक पड़ने की असली वजह बताएंगे उससे पहले Raju Srivastav के बारे में जान लेते है

Raju Shrivastav 

Raju Srivastav बीते करीब 42 दिनों से दिल्ली के अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहे थे Raju Srivastav का आखिरकार निधन हो गया है कॉमेडियन के किंग अपने पीछे पत्नी और दो बच्चों को बिलखता छोड़कर चले गए हैं।

बॉलीवुड के महान हास्य कलाकार और अभिनेता Raju Srivastava का मात्र 58 साल की उम्र में ही निधन हो गया है। देश के चहेते कॉमेडियन थे Raju Srivastav जो इस दुनिया को अलविदा कह गए बीते कुछ दिनों से दिल्ली के अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहे थे Raju Srivastav आखिरकार जिंदगी-मौत की इस जंग में हार गए। Raju Srivastav को गजोधर भैय्या (Gajodhar Bhaiya) के नाम से भी मशहूर थे Raju Srivastav कॉमेडियन ने दुनियाभर में शोहरत हासिल की थी। स्टैंडप अप कॉमेडी से करियर की शुरुआत करने वाले Raju Shrivastav ने कई बॉलीवुड की फिल्मों में भी काम किया था। अपनी मेहनत के दम पर ही Raju Shrivastav ने फिल्म इंडस्ट्री में काफी ऊंचा नाम भी कमाया था और अच्छी-खासी दौलत हासिल की है Raju Srivastav एक शो के लिए करीब 4 से 5 लाख रुपये फीस चार्ज किया करते थे। कॉमेडी के इस बादशाह की टोटल नेट वर्थ जानकर आपको भी शायद उनकी शोहरत का अंदाजा लग जाएगा।

 

Raju Srivastav के पास कुल सम्पत्ति

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Raju Srivastav हर स्टेज शो के लिये कम से कम 4 से 5 लाख रुपये की मोटी रकम लेते थे. इसके साथ ही विज्ञापन, होस्टिंग और फिल्मों आदि से भी Raju Srivastav की अच्छी खासी कमाई होती थी। एक रिपोर्ट के अनुसार, Raju Shrivastava की Net Worth 20 करोड़ रुपये की है। इसके साथ ही Raju Srivastav के पास खुद का एक शानदार घर भी है. उनके इस घर में उनके लिये उनके जरूरत तमाम सुविधाएं मौजूद हैं। इसके अलावा उनके पैतृक गांव कानपुर में भी उन्होंने एक आलाशीन शानदार मकान बनाया था।

इसे भी पढ़े ; Jaipur Tour के दौरान आप इन Historical Tourist Places को देखना ना भूले 

Raju Srivastav के पास Car Collection

Raju Srivastav एक्टिंग और कॉमेडी के अलावा शानदार कारों के भी बहुत ज्यादा शौकीन थे। उनके पास कारो का भी बेहतरीन कलेक्शन है, जिसमें इनोवा, बीएमडब्लू 3 और ऑडी क्यू7 जैसी महंगी गाड़ियां हैं परन्तु जमीन से जुड़े इस कलाकार में दिखावा बिलकुल नहीं था, Raju Srivastav सोशल मीडिया पर आम लोगों से जुड़े रहते थे। 

 

Raju Srivastav का करियर 

करियर की बात करें तो Raju Srivastav ने शाहरुख खान की फिल्म बाजीगर (Baazigar) और “आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया” में भी काम किया है और “मैं प्रेम की दीवानी हूं” तथा “कैदी” जैसी फिल्मों में काम किया था। आपको शायद याद हो तो Raju Srivastav टीवी सीरियल शक्तिमान में भी नजर आए थे, इसके पहले सीजन में भाग लेने के बाद Raju Srivastav को जबरदस्त पॉपुलैरिटी हासिल हुई थी।

 

Note-हार्टअटैक क्यों होते है ये सब जानने के लिए और ह्रदय का कोई रोग न हो इस लिए निचे दिए गए इस लिंक को क्लिक करके वीडियो देखे।

Video- हार्ट-अटैक से बचने का एक सबसे सरल उपाय, जिसको डॉक्टर आपको नहीं बतायेगा//Heart Protection Treatment

इसे भी पढ़े : Dhoni की मृतक प्रेमिका प्रियंका झा की तस्वीरे सामने आई, जिसकी खुबसूरती के सामने ऐश्वर्या राय भी कुछ नहीं 

Exit mobile version