दोनों KGF का बजट, स्टार फीस और फिल्म कमाई, जाने दोनों में क्या है अंतर

KGF chapter 2 कैसे बानी दुनिया की तीसरे नंबर की सबसे बड़ी मूवी

KGF Chapter 2 कैसे बनी दुनिया की तीसरे नंबर की सबसे बड़ी मूवी 

KGF Chapter 2 और KGF Chapter 1 की Total Collection बड़ा ही ज्यादा है और व्ही लगत की बात करे तो फिल्म की लागत बहुत ही कम है, दूसरी और जंहा बोलीवूड की सभी फिल्म भरी बजट के साथ बनती है और एक के बाद एक फ्लॉप मूवी आ रही है, ये कह लीजिये की बॉलीवुड में स्टोरी नहीं है और न ही स्टार कुछ खास है इस लिए आज के दौर में कन्नड़, तमिल, तेलगु, मलयालम जैसे सिनेमा आज कल पुरे देश में धूम मचा रहे है।जिसमे यश स्‍टारर की ‘KGF 2’ ने बॉक्‍स ऑफिस पर धमाल मचाया है और ओतिहास में अपना नाम दर्ज कर दुनिया की सबसे हिट मूवी में तीसरे नम्बर पर आ गयी है। 

 

KGF Chapter 1 का बजट और स्टार फीस और फिल्म कमाई

अब बात करते है KGF Chapter 1 की जिसमे सिनेमा घरो में धूम मचाई थी क्योकि सुपर स्टार यश की पहचान पुरे देश में इसी मूवी से बानी थी और व्ही यश की एक्टिंग देख लोग दीवाने हो गए थे जिसकी वजह से KGF Chapter 2 कई गुना हिट गई थी, KGF Chapter 1 वर्ष  28 August 2017 में रिलीज हुई थी उस समय इस मूवी ने 250 करोड़ की कलेक्शन की थी लगभग जिसकी लागत मात्र 80 क्रूर रूपये आई थी, KGF कन्नड़ मूवी है, KGF 1 के लिए स्टार यश ने मात्र 15 करोड़ रूपये लिए थे।  

इसे भी पढ़े: SSC CGL के Online form शुरू हो चुके है कैसे होगी भर्ती इस बार भर्ती जनिये?

 KGF Chapter 2 का बजट और स्टार फीस और फिल्म कमाई

अब बात करते है KGF Chapter 2 की जिसने भारत की सिनेमा के रिकॉर्ड तोड़ दिए और इतिहास रच दिया, इस मूवी में सजंयदत्त विलेन के रोल में दिखे और स्टार यश एक हीरो की भूमिका निभा रहे थे इस फिल्मा बजट लगभग 100 करोड़ रहा है और व्ही KGF 2 के कलेक्शन की बात करे तो इस मूवी ने अभी तक 1250 करोड़ रूपये से ज्यादा कमा लिए है, जिसमे KGF 2 ने RRR मूवी को भी पीछे छोड़ दिया है इस लिए अब KGF  Chapter 2 दुनिया की सबसे बड़ी तीसरी मूवी बन चुकी है।   

इसे भी पढ़े: Dhoni की मृतक प्रेमिका प्रियंका झा की तस्वीरे सामने आई, जिसकी खुबसूरती के सामने ऐश्वर्या राय भी कुछ नहीं

 KGF chapter 2 ऊपर है ये दो फिल्म

दुनियाभर में सबसे काम बजट से तैयार और ज्‍यादा कमाई करने वाली इंडियन फिल्‍मों में लिस्‍ट में पहले नंबर पर है आमिर खान की दंगल मूवी जो की Rs. 125 Crores की लागत से बनी और  2070 करोड़ की कमाई करने वाली है। और दूसरे नंबर पर ‘बाहुबली 2’ जो की 250 crores की लागत से तैयार हुई और जिसने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाई थी और जिसकी कमाई भी 1788 करोड़ रुपये थी। जबकि तीसरे नंबर पर आती है KGF Chapter2 जो की मात्र 100 करोड़ की लगत से तैयार  है जिसने अब तक लगभग Rs. 1250 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है। 

इसे भी पढ़े: क्यों जिंदगी भर पत्नियां अपने पति से छिपाती है ये बाते

दोस्तों आप हमे ये जरूर बताना बॉलीवुड की फिल्मे अच्छी होती है या फिर साऊथ इंडियन दोनों में से कहा की मूवी आप अपने परिवार के साथ बेकार एन्जॉय कर सकते है दोस्तों भविष्य में इस प्रकार की पोस्ट पढ़ने के लिए हमारे इस पेज को बुकमार्क क्र ले आप ये प्यार ही हमे नई-नई लिखने का उत्त्साह देता है।

इसे भी पढ़े: Nainital Tour के दौरान आपने इन 10 जगहों का दीदार नहीं किया तो..

इसे भी पढ़े: अजय देवगन की नई फिल्म ‘Bholaa Movie ‘ तमिल की ब्लॉकबस्टर फिल्म कैथी की रीमेक है?

इसे भी पढ़े: Hill Station: Kanatal Tour पर जाना लाइफ का सबसे बड़ा एडवेंचर होगा आपके लिए

Leave a Reply

Your email address will not be published.