क्यों जिंदगी भर पत्नियां अपने पति से छिपाती है ये बाते

क्यों जिंदगी भर पत्निया अपने पति से छिपाती है ये बाते

क्यों जिंदगी भर पत्नियां अपने पति से छिपाती है ये बाते, खुद भी ले सकते हो अपनी पत्नी का ये टेस्ट  

कहा जाता है की पति-पत्नी का रिश्ता भरोसे पर टिका होता है। घरो में अक्सर देखा जाता है कि घर के सभी फैसलों में पति-पत्नी दोनों की ही सहमति जरूरी होती है परन्तु कई बार कुछ एक फैसले ऐसे भी होते हैं। जिनमें पत्नी की राजी नहीं होती, वो ऐसा इसलिए या तो उसे वह पसंद नहीं होता या फिर कुछ खास फायदा नहीं होता। इसके बावजूद भी घर में किसी भी तरह का कलेश न हो, पत्नी-पति की बात को ही मान लेती है। वह इस नापसंदगी को चेहरे पर जाहिर भी नहीं करती है।

आपको शायद यकीन नहीं होगा पर यह सच है कि 7 बातें ऐसी होती हैं। जो कि पत्नी अपने पति को कभी नहीं बताती है। और इन बातो को पति समझ भी नहीं पाते हैं। चाणक्‍य नीति के अनुसार कहे तो हर पत्नी कुछ बातें अपने पति से पूरी जिंदगी छिपाती हैं।जबकि उसकी सबसे करीबी फ्रेंड को ये सब बाते पता हो सकती हैं। कई बार इन बातों को छिपाने से उनके रिश्ते बिगड़ते भी नहीं, उल्टा और मजबूत बनते हैं।

 

1. Secret Crush

ज्यादातर महिलाओं के बारे में सीक्रेट क्रश (Secret Crush) वाली बात सच होती है। कहां जाता हैं कि हर महिला का कोई न कोई Secret Crush जरूर होता है. मन ही मन वह उस शख्स को पसंद करती हैं। खास बात तो यह है कि महिलाएं किसी से भी अपने secret crush के बारे में बातें शेयर करना पसंद नहीं करती हैं। हालांकि वह उस शख्स के बारे में अपनी सहेली को यह बात जरूर बता देती हैं, क्योकि वह इसे शख्स के बारे में उसके पति को नहीं बताएगी।

 

2. रोमांस का अधूरा अहसास (Feeling of Romance)

पति-पत्नी के बीच रोमांस की बड़ी कहानिया बेहद खास होती है. कई बार पति द्वारा पूछने पर भी अंतरंग पलों में कैसा लगा उसको,  इसका अधूरा सच ही बताती हैं। रोमांस को लेकर पत्नियों के भीतर तरह-तरह की इच्छा होती है लेकिन थके-हारे पति को देखकर उसकी इच्छा के अनुसार ही रोमांस करती हैं।

 

3. Wife Hides Savings

पत्नि को घर की लक्ष्मी भी कहा जाता है. पर क्या आप जानते भी हैं यह एक तरह का संकट बैंक भी होती हैं. अक्सर आपने देखा होगा कि पत्नियां पतियों के पैसे चुराती हैं लेकिन आप शायद उसके पीछे की सच्चाई नहीं जानते होंगे हैं। कई बार देखा गया पत्नियों के इस तरह से छिपाए गए पैसे घर में आये आर्थिक संकट के समय में काम आते हैं।

इसे भी पढ़े: Hill Station: Kanatal Tour परजाना लाइफ का सबसे बड़ा एडवेंचर होगा आपके लिए

4. अपनी बीमारी का खुलने नहीं देती राज

अक्सर देखा जाता है महिलाओं को शरीर से जुड़ी कोई न कोई समस्या होती ही है लेकिन वह कुछ समस्या तो पति को नहीं बताती हैं। वो ऐसा इसलिए करती है क्योंकि वह पति की परेशानियां नहीं बढ़ाना चाहती हैं।

 

5. क्यों खोल देती हैं कुछ राज?

कई बातें ऐसी होती हैं, जब पति-पत्नियों से छिपाने के लिए कहते हैं तो पत्नी बातों ही बातो में दूसरों से बताने में कोई नुकसान नहीं होता हो। इसलिए पत्नियां ऐसे भेददूसरों के सामने बता देती हैं.और फिर जब पति पूछते हैं कि किसी से कही तो नहीं ये बात, पत्नियां मुस्कुराकर कहती हैं कि मैंने किसी से नहीं कहा।

 

पति की बातों में क्यों भर देती हैं हामी?

अक्सर देखा जाता है कि जब भी घर के फैसलों के लिए पति-पत्नी दोनों की ही सहमति जरूरी होती है लेकिन कई बार कुछ ऐसे भी फैसले होते हैं। जिनमें पत्नी हां नहीं बोलना चाहती है परन्तु अपने पति के सम्मान के लिए हाँ कर देती है क्योकि वः जानती है। ऐसा करने से उसके घर में किसी तरह का कलेश न हो, वह इस नापसंदगी को चेहरे पर भी जाहिर होने नहीं देती है।

Note-

यह सभी जानकारी हमने चाणक्य नीति और गूगल से प्राप्त की है उसी के आधार पर हमने ये लेख आपके लिए बनाई है हमारी वेबसाइट सिर्फ इसकी पुष्टिकरण करती है।

इसे भी पढ़े: Nainital Tour के दौरान आपने इन 10 जगहों का दीदार नहीं किया तो..

इसे भी पढ़े: Application date for 18000 vacancies in UPSSSC

इसे भी पढ़े: अजय देवगन की नई फिल्म ‘Bholaa Movie ‘ तमिल की ब्लॉकबस्टर फिल्म कैथी की रीमेक है?

Leave a Reply

Your email address will not be published.