Jio Phone मिल रहा है बिलकुल फ्री, कैसे मिलेगा ये 4G स्मार्ट फोन और जाने क्या-क्या है इसके फीचर्स ? 

Jio Phone मिल रहा है बिलकुल फ्री, कैसे मिलेगा ये 4G स्मार्ट फोन और जाने क्या-क्या है इसके फीचर्स ?

Jio Phone मिल रहा है बिलकुल फ्री, कैसे मिलेगा ये 4G स्मार्ट फोन और जाने क्या-क्या है इसके फीचर्स ?   

रिलायंस Jio के पास दो ऐसे प्लान हैं जिनमें ग्राहकों को Jio Phone फ्री में मिल जाता है। आज इस पोस्ट हम आपको Jio Phon से जुड़ी हर बात बताएंगे। रिलायंस Jio अपने ग्राहको की जरूरत को [पूरा करने के लिए अलग-अलग प्लान देती हैं। कुछ समय पहले रिलायंस जिओ कंपनी ने देश में 4G Jio Phone को लॉन्च करके धूम मचा दी थी। जियो का यह फोन 4G VoLTE के फीचर सपॉर्ट करता है और इसके अन्दर वॉइस असिस्टेंट जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। कंपनी ने 2021 में JioPhone ऑफर के साथ जियो फोन को फ्री देने की जानकारी दी थी। आज हम आपको बताएंगे कि जियो 4G फीचर फोन को फ्री लेने के लिए क्या करना होगा ? और साथ ही इसके टॉप फीचर्स के बारे में भी जानकारी देंगे। तथा उन प्लान के बारे में भी बात करेंगे जिनके जरिये से जियो फोन प्लान के साथ यह फोन आप फ्री पा सकते हैं।

 

Jio Phone में क्या स्पेशल फीचर्स  है ?

 1. Jio Phone एक कॉम्पैक्ट डिजाइन वाला फीचर फोन है। इस फोन की डिस्प्ले  2.4 इंच QVGA दी गई है। इस फोन में 1500mAh की बैटरी दी गई है जो लगातार 9 घंटे तक का बैटरी बैकअप देती है।

 2. जियो का ये फोन 128 GB तक का माइक्रोएसडी (चिप) कार्ड को सपॉर्ट करता है। इस फोन में अल्फान्युमेरिक कीपैड भी दिया गया है। और जियो के इस फीचर फोन में 4 नेविगेशन बटन दिया गया हैं। इस हैंडसेट में 3.5 एमएम की हेडफोन जैक दिया गया है।

 3. रिलायंस के जियो फीचर फोन में टॉर्चलाइट, एफएम रेडियो, रिंगटोन, माइक्रोफोन और स्पीकर्स भी दिए गए हैं। जियो फोन के इस फीचर फोन में 0.3 मेगापिक्सल रियर और फ्रंट कैमरा भी मौजूद है। इस फोन में पावरफुल स्पीकर और माइक्रोफोन भी हैं।

 4. Jio का यह 4G फीचर फोन वॉइस असिस्टेंट के साथ आता है। अर्थार्त आप बिना टाइप करे ही मेसेज को भेज सकते हैं। और साथ में कॉल भी कर सकते हैं।

 5. Jio 4G फीचर फोन हिंदी, अंग्रेजी सहित 18 भाषाओं का सपॉर्ट मिलता है। इस जिओ स्मार्टफोन में My Jio, JioPay, JioCinema, JioSaavn, JioGames, JioRail, WhatsApp, GoogleAssistant, JioVideocall, Messages जैसे ऐप्स भी पहले से ही इंस्टॉल आते हैं।

 6. Jio 4G फीचर फोन को आप जियो मीडियाकेबल के जरिए अपने टीवी से भी कनेक्ट कर सकते हैं। यह फोन 4G LTE, VoLTE और सभी विडियो कॉल को भी सपॉर्ट करता है।

 

इसे भी पढ़े : LPG रसोई गैस 937 रूपये में नहीं अब सिर्फ 634 रूपये में मिलेगा गैस सिलेंडर, आपको करना होगा बस ये काम

Jio Phone फ्री में कैसे मिलेगा ?

 1. नीता अंबानी की लीडरशिप वाली जियो ने 2021 में JioPhone ऑफर के साथ फ्री जियोफोन का ऑफर दिया है। जियोफोन के लिए खासतौर पर आए 1,999 रुपये और 1,499 रुपये के रिचार्ज के साथ यूजर्स जियोफोन को मुफ्त पा सकते हैं।

 2. जियो रिलायंस के इस 1,999 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी 2 साल है। इस प्लान में 48 GB डेटा और वॉइस कॉल भी अनलिमिटेड मिलती है। इसकी खास बात यह है कि ग्राहकों को इस जियो फोन प्लान में 4G जियोफोन फ्री में मिल जाता है। इसके अलावा जियो APPS का सब्सक्रिप्शन भी इस प्लान के साथ फ्री रहता है।

 3. जिओ के 1,499 रुपये वाले रिचार्ज प्लान की वैलिडिटी 1 साल है। इस प्लान में  24 gb deta और अनलिमिटेड वॉइस कॉल मिलती है। इसके साथ भी जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन फ्री में मिलता है। ये भी ग्राहकों को कंपनी के इस प्लान में जियो फोन मुफ्त देती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.