International Destination Tour Trip: Here Visa on Arrival Countries

International Destination Tour Trip: Here Visa on Arrival Countries

International Destination Tour Trip, Here Visa on Arrival Countries for Indians

भारत के बाहर ऐसी कई डेस्टिनेशन हैं, जिनके लिए सही प्लानिंग की आवश्यकता करनी पड़ती है, जिसके लिए वीजा प्राप्त करने के लिए लंबी प्रक्रिया शामिल है जिसमे सभी तरह की औपचारिकताये भी होती हैं, और इसके साथ न जाने क्या-क्या चीजें शामिल होती हैं। और वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसे भी International Destination हैं, जिनके लिए कोई खास तैयारी न करके और जो आपके बजट में रहे, ऐसे ही कुछ Destination के बारे में जानना आपके लिए अतिआवश्यक है, क्योकि मन की शांति के लिए ये Destination जानी जाती हैं।

घरेलू यात्रा एक ऐसा International Destination Tour Trip है जिसके बारे में आपको पहले से प्लानिंग करने की जरूरत ही नहीं होती। लेकिन जब आप International Destination Tour Trip यात्रा की बात आती है, तो हमें सबसे पहले काफी चीजों को लेकर प्लानिंग करनी होती है। ऐसी ही कई International Destination हैं, जिनके बारे में हम आपको इस पोस्ट में बताएंगे कि किन-किन देशो में घूमने के लिए आपको वीजा की जरूरत नहीं होती है। और इंडियन के लिए ये सब फ्री रहता है और साथ ही कुछ देशो की करणस्य भारत से कम ही है।

 

1. Nepal

क्या आप जानते हैं कि नेपाल दुनिया के दस सबसे ऊंचे पहाड़ों वाले देश में से एक है? यह छोटा सा देश नेपाल निस्संदेह ही दुनिया भर के रोमांच प्रेमियों के बीच काफी लोकप्रिय भी है। एवरेस्ट पर चढ़ने की कोशिश करने वाले लोगों से लेकर एवरेस्ट पर बेस कैंप और आसपास के सभी क्षेत्र में ट्रेकिंग करने वाले लोगों के लिए तथा साथ ही स्थानीय संस्कृति की खोज तक भी नेपाल में आपको कहीं भी बोरियत दिखाई नहीं देगी। नेपाल दुनिया के सबसे दिलचस्प बैकपैकिंग स्थलों में से एक मन जाता है। International Destination Tour Trip के लिए भारतीयों का यहां घूमना वो भी बिना वीजा के सुनहरा अवसर होता है।

 

2. Mauritius

Mauritius की राजधानी आपको मंत्रमुग्द कर देगी, यंहा पोर्ट लुइस भी किसी स्वर्ग से कम नहीं है। यह शहर कुछ सबसे आकर्षक मंदिर, दिलचस्प बाजार और त्रुटिहीन संग्रहालयों से घिरा हुआ है। आप भी अगर International Destination Tour Trip पर घूमना चाहते  है तो मॉरीशस जरूर घूमे और सभी इंडियन के लिए यंहा भी वीजा फ्री ही किसी प्रकार के विजे की आवश्यकता नहीं होती यंहा घूमने के लिए और यहां के समुद्र तटों को एक्सप्लोर कर सकते हैं। मॉरीशस का यह शहर हनीमून मनाने के लिए भी किसी शानदार जगहों से कम नहीं है

इसे भी पढ़े: क्यों जिंदगी भर पत्नियां अपने पति से छिपाती है ये बाते

3. Indonesia

अगर आप International Destination Tour Trip करना चाहते है तो इंडोनेशिया भी सर्वोत्तम प्लान है, इंडोनेशिया का नाम सुनते ही निश्चित तौर पर आपके मन में बाली का ख्याल आता है। बाली इंडोनेशिया का खूबसूरत द्विपों में से एक है जिसके चारो और नीले रंग का समंदर, ज्वालामुखी वाले पहाड़ और मरीन लाइफ को करीब से देखने का मन करता है इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता अपने शानदार चहल पहल, नाइट लाइफ और शॉपिंग सेंटर्स के लिए मशहूर है। अगर आप भी अंडर वॉटर स्पोर्ट्स के शौकीन हैं तो आप पापुआ आइलैंड पर जाना न भूले हैं। इंडोनेशिया के लोम्बोक, टोबा लेक और कोमोडो द्विप भी के प्रमुख आकर्षण हैं। इंडोनेशिया के लिए भी भारतीयों के लिए कोई वीजा नहीं है। 

 

4. Bhutan

अगर आप ईंटे टूर ही तो भूटान सबसे अच्छा International Destination Tourist Place है जंहा पर Indian के लिए कोई वीजा नहीं लगता है और भूटान में घूमने की जगहों में टाइगर नेस्ट, हा वैली, पुनाखा जोंग, दोचुला पास और बुद्ध प्रतिमा भी शामिल है और भी कई Destination पॉइंट है साथ ही पर्यायवरण की दर्ष्टि से न. 1 पर आता है भूटान। यंहा टाइगर नेस्ट तो दुर्गम पहाड़ियों के कोने पर बना बौद्ध मठों का एक समूह है, और वहीं से हा वैली कुदरत के दिलकश नजारों का भरपूर लुप्त उठा सकते है आप।

इसे भी पढ़े: Hill Station Tour Plan: Sikkim Tour के Top 10 Torist Place

5. Maldives

मालदीव हजार से ज्यादा छोटे द्विपों वाला देश है जो अपने साफ-सुथरे बीच, नीले आसमान, नीले पानी वाले समुद्र, उसके अंदर खूबसूरत कोरल्स के लिए मशहूर है। अगर आप भी समुद्र के अंदर की दुनिया के खूबसूरत नजारे को देखना चाहते हैं तो मालदीव आपके लिए सबसे बेहतरीन देश है क्योंकि यहाँ पर आपको स्कूबा डाइविंग, अंडर वॉटर फोटोग्राफी करने से लेकर और तमाम अंडर वॉटर स्पोर्ट्स का लुत्फ उठा सकते हैं। अगर आप International Destination Tour Trip के लिए मालदीव जाना चाहते है तो आपको भारतीय पासपोर्ट के साथ किसी भी विजे की आवश्यकता नहीं है।

 

6. Seychelles

Seychelles पूर्वी अफ्रीका के तट पर मौजूद 100 से ज्यादा द्विपों का समूह है। Seychelles देश लुभावनी मूंगा चट्टानों और खूबसूरत समुद्र तटों के लिए जाना जाता है। सेशेल्स में माहे आइलैंड है, तथा प्रसलिन आइलैंड जैसे कई खूबसूरत द्विप हैं जिनपर आप अपने पार्टनर के साथ या फैमिली के साथ अपना क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं। अगर आप स्कूबा डाइविंग या फिर सर्फिंग के शौकिन हैं तो आप यहाँ इन स्पोर्ट्स का भरपूर मजा भी ले सकते हैं। अगर आप International Destination Tour Trip  पर जाना चाहते है तो सेशेल्स जरूर जाये क्योकि इंडियन के लिए यंहा वीजा बिलकुल फ्री है। 

 

Note- हमारी इस पोस्ट में हमने आपको International Destination Tour Trip के बारे में बताया है जंहा पर इंडियन के लिए किसी विजे की जरूरत नहीं होती है उन सभी देशो के बारे में बताया है। हम आशा करते है कि हमारा ये लेख आपको पसंद आया होगा हम भविष्य में इससे भी अच्छी- अच्छी पोस्ट आपके लिए लेट रहेंगे बीएस आप हमसे जुड़े रहिये। 

इसे भी पढ़े: Nainital Tour के दौरान आपने इन 10 जगहों का दीदार नहीं किया तो..

इसे भी पढ़े: Hill Station: Kanatal Tour पर जाना लाइफ का सबसे बड़ा एडवेंचर होगा आपके लिए

इसे भी पढ़े: Rishikesh Tour: Weekend Special Uttarakhand Hill Station Monsoon Tour

Leave a Reply

Your email address will not be published.