5 Best Branded Beers in India

5 best branded beers in india

5 Best Branded Beers in India

आज का समय भोग- विलास का समय माना जाता है शादी हो या किसी का जन्मदिन हो, या फिर कोई अन्य ख़ुशी का काम हो उस दिन को हम खुल कर मस्ती करते है| अपने दोस्तों के साथ शराब पिते है या फिर Beer पिते है| शराब की अपेक्षा Beer (बीयर) से उतनी घृणा नहीं करते लोग क्योकि शराब के नशे में कुछ अनहोनी घटनाये घट जाती है| परंतु Beer से ऐसा नहीं होता| इसकी खास वजह है Beer में Alcohol की मात्रा कम होती है और वो नशा भी नहीं कर पाती उतना जितना शराब से होता है| 

Will tell about the top Brands of Beer and Alcohol content and Price. 

1. Kingfisher India’s Most Popular Beer

किंगफ़िशर भारत के टॉप 15 पॉपुलर बियर ब्रांड्स में से एक है। किंग फिशर सबसे अच्छी तरह से सब जगह उपलब्ध होने वाली और मान्यता प्राप्त Beer ब्रांड है। इस Beer ब्रांड को United Breweries Group द्वारा बनाया जाता है। जब आप kingfisher Beer का स्वाद चखेंगे तो यह शुरू में थोड़ी कड़वी लगेगी परन्तु बाद में इसको पीने का मजा कुछ और ही होता है। इसकी खट्टी मिठास सबसे खास ह। इस कंपनी के कई कॉम्पिटिटर होने के बाद भी यह कंपनी आज भी भारत के बाजार में काफी लोकप्रिय है। यह भारत में अकेली ही 40% बिकती है जब आप इसको पियेंगे मूंगफली के साथ तो आपको यह अलग ही मजा देती है। किंगफ़िशर बियर में 5 से 8 % अल्कोहल होता है और इसकी कीमत 140 से 160 रूपये 650 ml की होती है।

 

2. Budweiser Beer 

Budweiser beer भारत की नहीं USA निर्मित ब्रांड है। इस Beer में मीठे चावल का स्वाद और कड़वा हॉप्स का एक स्पर्श होता है। बुडवेइसेर बियर का स्वाद इतना हल्का होता है कि आप इसको आसानी से पी सकते हैं।Budweiser beer की सबसे खास बात यह है कि यह आपको संतुष्ट करने में कभी भी पीछे नहीं रहती है। क्योकि इसमें 5% Alcohol होता है और भारत में यह 650ml मात्र 190 रूपये में मिलती है।

3. Carlsberg Beer 

भारत में बिकने वाली Beer में एक Carlsberg beer भी हलके स्वाद वाली बीयर है, जिसमें काफी कम कड़वाहट होती है। इस बीयर को हम दुनिया की सबसे अच्छी बीयर बोल सकते हैं। इसका Beer का हल्का पीला बीर आपकी जीभ पर एक हल्की से कड़वाहट छोड़ देता है।  Carlsberg beer को पीने के बाद आपको एक अद्वितीय अनुभव मिलता है। जिन-जिन लोगों ने इस बीयर का स्वाद चखा है वे इसके अचूक स्वाद और प्रीमियम बियर की तारीफ करते थकते नहीं हैं। आपको बता दे  Carlsberg beer में 5 % alcohol होता है और यह भारत में 160/- रूपये में 650 ml मिलती है।

 

4. Heineken India

आप अगर भारत में बिकने वाले अच्छे beer brands की बात हो तो Heineken (हेइनकेन) कैसे पीछे रह सकती है। हेइनकेन अन्य Beer से बिलकुल अलग एक अधिक विशिष्ट स्वाद वाला बियर है। दुनिया का अंतरराष्ट्रीय बीयर ब्रांड हेइनकेन हॉलैंड से सीधे आपके पास आता है। यह दूसरे बीयर की तुलना में काफी अच्छा होता है। जिसमे 4.8 % अल्कोहल होता है और इसकी 650 ml की बोतल 200/- की आती है| 

 

5. Haywards 5000 

Headwords (हैडवर्ड्स 5000) भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला एक बीयर ब्रांड है। आपको बता दें कि सालाना इसकी सेल 10 मिलियन से अधिक इकाइयाँ में होती हैं। Headwords 5000 Beer को हाई क्वालिटी वाले माल्ट के साथ पीसा जाता है और फिर इसको इसकी चिकनाई और स्ट्रोंग और गजब स्वाद के लिए जाना-जाता है। इसमें 7% से ज्यादा एल्कोहल होता है और यह बीयर भारतीयो की प्यास को बुझाता है। ये Beer 650 ml मात्र 125/- में मिल जाती है। 

इसे भी पढ़े : Google पर ये 3 चीजे सर्च करना पड़ेगा भारी और हो सकती है जेल

Leave a Reply

Your email address will not be published.